UCO Bank Personal Loan,5 लाख का तुरंत लोन चाइए तो यहां से करें अप्लाई

UCO Bank Personal Loan:- दोस्तों आज हम आपके लिए लाए हैं यू सी ओ बैंक पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी जैसा कि दोस्तों हम सब जानते हैं कि निम्न स्तरीय लोगों को दैनिक जीवन में अपने घर के खर्च चलाने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ती है जो कि उनकी मासिक सैलरी से पूर्णतया बंदोबस्त नहीं हो पाता है जिसके चलते उन्हें लोन लेने की आवश्यकता पड़ती है खर्च जैसे कि शादी में घर बनाने में आदि कार्यों में उन्हें पैसों की आवश्यकता होती है जिसके लिए वह लोन लेते हैं ऐसे में UCO Bank से Personal Loan लेना इस तरह के खर्चों के लिए अच्छा साधन हो सकता है। इस बैंक के जरिए आप शादी, बिजनेस और घर के रेनोवेशन आदि के लिए Personal Loan ले सकते हैं। इस बैंक के जरिए आप 1000000 तक का लोन ले सकते हैं

UCO Bank Personal Loan
UCO Bank Personal Loan

UCO Bank Personal Loan और इसकी विशेषताएं

UCO Bank Personal Loan:- दोस्तों इस बैंक की सबसे खास बात यह है कि आप अपनी मासिक सैलरी से 10 गुना ज्यादा ऋण ले सकते हो यानी यूको बैंक से आप 10 लाख रुपये तक का कर्ज ले सकते हैं। UCO Bank से अगर आप 2 लाख तक का लोन लेते हैं तो इस लोन के लिए कोई सिक्योरिटी नहीं देनी होगी. यानी आपको कुछ भी गिरवी नहीं रखना पड़ेगा। दोस्तों इस बैंक में लोन लेने के लिए धारक की मासिक आय तथा उसकी उम्र यह दोनों बिंदु अति महत्वपूर्ण है इन बिंदुओं के अंतर्गत ही यह डिसाइड किया जाता है कि आपको कितना लोन दिया जाएगा इस बैंक में महिला और पुरुष वर्ग दोनों के लिए लोन देने की अलग अलग प्रोसेस रखी गई है यदि महिला आवेदक बैंक से व्यक्तिगत ऋण लेती है। लिहाजा उन्हें 60 महीने में कर्ज चुकाना है। जबकि पुरुष इस बैंक से पर्सनल लोन लेता है. लिहाजा उसे 48 महीने के भीतर कर्ज चुकाना है। यूको बैंक से पर्सनल लोन (personal loan from UCO Bank) लेने के लिए यही प्रोसेसिंग फीस लोन की रकम का 1% चार्ज किया जाएगा।

क्या आप सभी सरकारी भर्तियों और योजनाओं की अपडेट सबसे पहले पाना चाहते हैं - Yes / No

Loan Interest rate क्या होगी

UCO Bank Personal Loan:- के लिए ब्याज दर 6.90% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। जबकि महिला और पुरुष आवेदकों दोनों के लिए अलग-अलग ब्याज दरें रखी गई हैं। जैसे कि UCO Float Rate+ 3.15% सालाना महिला आवेदकों के लिए रखा गया है। और वहीं पुरुषों के लिए यह UCO Float Rate + 30.40% रखा गया है। दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आपके लोन की ब्याज दर का असर आपके लोन की EMI पर भी पड़ेगा। इसलिए किसी भी बैंक में अप्लाई करने से पहले उसकी Interest rate अच्छी तरह जान लें। उसके बाद लोन के लिए अप्लाई करें.

लोन लेने के लिए Important documents

UCO Bank Personal Loan:- लोन लेने के लिए नीचे दिए गए डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी आइए बताते हैं कौन-कौन से डाक्यूमेंट्स जरूरी होते हैं यू सी ओ बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए

  • आवेदनकर्ता का आधार कार्ड या पहचान पत्र।
  • आवेदन करने के लिए आवेदक का 3 माह का बैंक विवरण।
  • तस्वीर के साथ हस्ताक्षरित आवेदन।
  • एड्रेस प्रूफ के लिए आवेदक का आधार कार्ड, बिजली का बिल या राशन कार्ड।
  • स्व-व्यवसायी आवेदकों को अपना नवीनतम बैंक विवरण, आयकर रिटर्न या form-16 देना होगा।
  • वेतन पाने वाले आवेदकों को 3 महीने की सैलरी स्लिप के साथ ही फॉर्म-16 के साथ लेटेस्ट सैलरी सर्टिफिकेट भी देना होगा.

लोन लेने के लिए धारक की योग्यताएं

  • आवेदन करने वाले आवेदक की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 60 साल होनी चाहिए।
  • आवेदक जो वेतन पाता है। अत: वेतन पाने वाले ऐसे व्यक्ति के लिए एक ही संस्था में 3 वर्ष की सेवा पूर्ण करना अनिवार्य होगा।
  • इस लोन के लिए वेतनभोगी और स्व-व्यवसायी दोनों ही व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं।

how to Apply for uco bank personal loan

  • UCO Bank Personal Loan 2023 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको UCO Bank की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने लोन से जुड़ी सभी आवश्यक जानकारी आ जाएगी। जिसे आपको पूरा पढ़ना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने Apply Now का ऑप्शन आएगा। जिस पर आपको क्लिक करना होगा। ऐसा करने के बाद आपकी स्क्रीन पर पर्सनल लोन से संबंधित UCO Bank Personal Loan Application Form दिखाई देगा।
  • इस UCO Bank Personal Loan Online Form में आपको मांगी गई सभी जरूरी जानकारी भरनी होगी। और सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद बैंक का प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेगा। और आपकी ओर से कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।
  • आप की सभी जानकारी सही है। अतः शीघ्र ही आपको UCO Bank Personal Loan उपलब्ध करा दिया जायेगा।

Leave a Comment