JAMABANDI NAKAL -APNA KHATA

SARKARI KAGAJ,JAMABANDI NAKAL KESE NIKALE ,JAMABANDI NAKAL,JAMABNDI
jamabandi NAKAL -sarkarikagaj

दोस्तों आपके नाम क्रषि भूमि है और आपको पता ही नही की उसकी खाता संख्या क्या है, उसका खसरा नम्बर क्या है, उसका कुल क्षेत्रफल कितना है ,आपके हिस्से में कितनी जमीन आती है या पटवारी से अपना नामान्तरण खुलवाया हो वो चेक करना हो या नयी जमीन खरीदी वो आपके नाम ऑनलाईन हुई या नही या आपके पास अपनी जमीन की जमाबन्दी नकल (JAMABANDI NAKAL) नही है तो आपको हम आज राजस्थान सरकार के सरकारी पोर्टल अपना खाता से (APNA KHATA) से यह जानकरी प्राप्त केसे करते है यह जानकारी देने वाले है

आज आपके इन्ही सवालों के जवाब लेकर आयी है सरकारी कागजो व योजनओं के लिये भारत की सबसे विश्वसनीय वेबसाइट WWW,SARKARIKAGAJ,COM. ये सब जानने के लिए आपको न तो तहसील जाना होगा और न पटवारी के पास बस अपने मोबाइल से ही सब कुछ जान पाओगे वो भी बिल्कुल फ्री में और आपको घर बैठे अपनी जमीन की जमाबन्दी नकल (JAMABANDI NAKAL) भी मिल जायेगी राजस्थान सरकार के सरकारी पोर्टल अपना खाता (APNA KHATA) से .

अपने खेत का नक्शा निकालने के लिये यहाँ क्लीक करे

अगर आपकी जमीन राजस्थान राज्य में आती है आज आपके लिए ये जानकारी बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है

केसे निकाले अपनी जमाबन्दी नकल

* सबसे पहले आपको निचे दिए गए लिंक को खोलना है या किसी भी ब्राउजर में APNAKHAT लिखना है-

जमाबन्दी नकल निकालने के लिये यहाँ क्लीक करे

  • इस लिंक को खोलने के बाद सबसे पहले आपको अपना जिला चुनना है जिस एरिया में आपकी जमीन आती है .
  • जिला चुनते ही नया पेज खुलेगा उसमे आपको तहसील चुनना है जिसमे आपकी जमीन आती है.
  • .तहसील चुनते ही आपके पास नया पेज खुलेगा पेज में गांवो की लिस्ट खोलने के लिए गांव – पटवार मंडल भू-अभि.निरी.व्रत (संवत ) के निचे एक सफेद बोक्स जेसा दिखेगा जिसमे आप अगर स्क्रीन को टच करोगे तो आपको गाँवो की लिस्ट दिखाई देगी उसमे जिस गांव में आपकी जमीन है उसे सलेक्ट कर ले.
  • उसके बाद जो नया पेज खुले उसमे आप अपना नाम,आपके शहर का नाम ,आपका पुरा पता व पिन कोड नम्बर भरना है.
  • उसके बाद आपके पास खाता संख्या,खसरा नम्बर या जमीन किसके नाम है वो चुन ले और फिर निचे जो भी चुना है वो भर दे और ढूंढे पर क्लीक कर दे.
  • अगर आपने नाम भरा है तो उस नाम के जितने भी खाताधारक है इस गांव में उन सभी का नाम आ जायेगा जिसमे से अपना खाता चयन कर ले और यह करते ही निचे लिखा हुआ आएगा नकल सूचनार्थ उस पर क्लीक कर दे.
  • उसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक मेसेज आएगा उसमें ok पर क्लीक कर ले.
  • आपकी जमीन की पुरी जानकारी आपके सामने होगी जिसमे सबसे निचे प्रिंट का ओप्शन दिखाई देगा उस पर क्लीक करके save pdf के ओप्शन पर क्लीक करेंगे तो फ़ाइल सेव करने का ओप्शन आ जायेगा जिसमे आप नाम चेंज करके pdf को शेव कर सकते है ताकि भविष्य में ये जानकारी आपके काम आये.
  • जमाबन्दी नकल (JAMABANDI NAKAL) निकालने के बाद उसमे से खसरा नम्बर लेकर आपने जहां से नकल (JAMABANDI NAKAL)निकाली है उसमे खसरा नम्बर से नकल(JAMABANDI NAKAL) निकालने के ओप्शन पर क्लीक करेंगे और खसरा नम्बर भर देंगे तो आपको निचे नक्शा सहित नकल का ओप्शन दिखेगा जिससे आप अपनी जमीन का नक्शा भी निकाल सकते है.

@– भविष्य में आपको अगर कोई भी राजस्थान व भारत सरकार की योजना या कोई भी सरकारी कागज बनवाने की जानकारी चाइये तो आप हमारी वेबसाइट WWW.SARKARIKAGAJ.COM पर आकर चेक कर सकते है हम आपको इस वेबसाइट पर सभी सरकारी कागजो व योजनाओ के घर बैठे या E-MITRA के माध्यम से आवेदन किस प्रकार से कर कर सकते है वो भी कम खर्च व कम समय का तरीका बताते है जिससे आपको सरकारी लाभ लेने में कोई परेशानी नही होगी !

आप निचे दिए लिंक पर क्लीक करके हमारे व्हाट्सप ग्रुप में शामिल हो सकते है ताकि आपको सरकारी योजनओं व कागजो के बारे में सबसे तेज अपडेट मिलता रहे

click to join whatsaap group

दोस्तों आपसे विनम्र निवेदन है इस महत्वपूर्ण जानकारी को सभी किसानों तक पहुचाने में हमारी मदद करे ताकि उन्हें जागरूक किया जा सके और गिरदावरी रिपोर्ट के लिए किसान भाइयो को सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाना पड़े और गरीब किसानों का भला हो सके इसलिये आप इस जानकारी को कम से कम पांच किसानों तक अवश्य शेयर करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

हमने देखा है आपने अपने ब्राउज़र में ऐड ब्लॉक कर रखें है

इस जानकारी को पढ़ने के लिए पहले अपने ऐड ब्लॉक के ऑप्शन को अपने ब्राउज़र सेटिंग से बंद करें तभी आप इसे पढ़ पाएंगे,असुविधा के लिए खेद हैं,धन्यवाद

Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro