Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022, राजस्थान शारारिक शिक्षक भर्ती 2022 के एडमिट कार्ड जारी

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022,Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 Name Wise,Rsmssb Pti Recruitment Admit Card Name Wise,Rsmssb Pti Recruitment Admit Card Name Se Kese Download Kare,Rsmssb Pti Recruitment Admit Card Name Wise Download Process,Rsmssb Pti Recruitment Admit Card Download Kese Kare,Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022, Rajasthan PTI Recruitment Admit Card, Rajasthan PTI Recruitment Admit Card Name Wise, राजस्थान शारारिक शिक्षक भर्ती 2022 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022
Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 – राजस्थान के अभ्यार्थियों के लिए एक बड़ी खबर कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग जयपुर से आ रही है 25 सितंबर 2022 को आयोजित होने वाली राजस्थान सहायक शिक्षक भर्ती 2022 के एडमिट कार्ड जारी करने को लेकर कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने नोटिस जारी कर दिया था और अब राजस्थान शारारिक शिक्षक भर्ती के एडमिट जारी कर दिए गए हैं

सभी सरकारी भर्तियों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहां क्लिक करें

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 – राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा आयोजित होने वाली पीटीआई ग्रेड थर्ड भर्ती का आयोजन 25 सितंबर 2022 को किया जाएगा 25 सितंबर 2022 को दो पेपर आयोजित होंगे जिसमें प्रथम पारी के पेपर का आयोजन सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 12:00 बजे तक होगा इसके अलावा वित्तीय पारी के पेपर का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर 4:30 बजे तक होगा ,भर्ती के लिए एडमिट कार्ड आज 16 सितंबर 2022 को ही जारी किए गए हैं, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 Important Guidelines

  • आवेदक यह सुनिश्चित कर लें कि वे बोर्ड कार्यालय की उक्त विज्ञप्तियों के अनुसार निर्धारित पात्रता एवं शैक्षणिक योग्यता रखते हैं।
  • 2. उक्त परीक्षा के अभ्यर्थी “प्रोविजनल ई-प्रवेश पत्र” बोर्ड की वेबसाइट www. rsmssb.rajasthan.gov.in से दिनांक 16.09.2022 से यथाशीघ्र डाउनलोड कर लें। बोर्ड द्वारा परीक्षार्थियों को अलग से प्रवेश पत्र प्रेषित नहीं किये जायेंगे।
  • 3. परीक्षा केन्द्रों पर नकल की रोकथाम के लिए बहुत ही प्रभावी उपाय किये गये हैं। परीक्षा में नकल कराने के नाम पर ठगी कराने वाले गिरोह के किसी झांसे/ बहकावे में नहीं आवें। अभ्यर्थी किसी भी प्रकार से नकल करने का प्रयास न करें। नकल करने के प्रयास में पकड़े जाने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के साथ आपकी परीक्षा निरस्त होने एवं आगे आयोजित होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं में भाग लेने से रोक लगने से आपका कैरियर समाप्त हो सकता है।
  • 4. रेल/बस की छत या पायदान पर बैठकर खड़े होकर यात्रा नहीं करें परीक्षा केन्द्र पर एवं यात्रा के दौरान अनुशासन बनाये रखें अन्यथा आपके विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज होने पर आपकी परीक्षा निरस्तीकरण की कार्यवाही भी की जा सकती है।
  • 5. अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित परीक्षा समय के 1½ घण्टे पूर्व अपनी उपस्थिति दे देवें ताकि तलाशी के उपरान्त आप समय पर परीक्षा कक्ष में नियत स्थान पर बैठ सकें। परीक्षा प्रारम्भ होने के नियत समय से 30 मिनट पूर्व परीक्षा केन्द्र का प्रवेश द्वार बन्द कर दिया जावेगा एवं किसी भी स्थिति में परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसलिए परीक्षार्थी समय का विशेष ध्यान रखें।
  • कोरोना (कोविड-19) वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सामाजिक दूरी से सम्बन्धित जारी दिशा निर्देशों की आवश्यक रूप से पालना करें।
  • 7. परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी को मास्क लगा कर आना अनिवार्य है। बिना मास्क के परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।
  • 8. परीक्षा केन्द्र के प्रवेश द्वार पर कोविड-19 के मध्यनजर अभ्यर्थियों के हैण्ड सेनेटाइजर/वॉश एवं तापमान माप की व्यवस्था की जा रही है, जिसमें अपेक्षित सहयोग करें।
  • 9. परीक्षा केन्द्र पर अपना प्रोविजनल ई-प्रवेश पत्र, एक मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र यथामतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लायसेन्स आदि में से कोई एक उपस्थिति पत्रक पर चस्पा करने हेतु 2.5cmX2.5cm साईज के नवीनतम रंगीन फोटो (प्रत्येक प्रश्न पत्र के लिए पृथक-पृथक) एवं नीले रंग की स्याही का एक पारदर्शी बाल पैन साथ लेकर आयें। इनके अलावा कोई अन्य सामग्री परीक्षा केन्द्र पर लेकर नहीं आयें।
  • परीक्षा केन्द्र में फोटोयुक्त पहचान पत्र के आधार पर पहचान सुनिश्चित हो जाने एवं तलाशी के उपरान्त ही आपको प्रवेश दिया जायेगा। इस कार्य के लिए नियुक्त कार्मिकों को आप पूर्ण सहयोग दें। 10.
  • 11. ऐसे विशेष योग्यजन परीक्षार्थी जिन्हें बोर्ड के उक्त विज्ञापन के अनुसार परीक्षा के दौरान श्रुतलेखक देय है, वे सक्षम चिकित्सा अधिकारी के चिकित्सा प्रमाण पत्र के साथ अपना आवेदन पत्र संबंधित केन्द्राधीक्षक को परीक्षा दिवस से तीन दिन पूर्व अवश्य प्रस्तुत कर देवें अन्यथा श्रुतलेखक की सुविधा उपलब्ध कराया जाना संभव नहीं होगा।
  • 12. परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए परीक्षार्थी को निर्धारित ड्रेस कोड में आना अनिवार्य है तथा कोरोना (कोविड-19) के दृष्टिगत परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी को मास्क लगाकर आना भी अनिवार्य है। ड्रेस कोड एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाईट पर जारी विस्तृत विज्ञप्ति अवश्य देखें। ड्रेस कोड की पालना नहीं करने पर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जावेगा।
  • 13. परीक्षा आयोजन के बाद यथा समय बोर्ड द्वारा मास्टर प्रश्न पत्र एवं उसकी उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड की जावेगी। परीक्षार्थियों से उत्तर कुंजी अपलोड होने के बाद 72 घण्टे की अवधि में प्रश्न पत्र / उत्तर कुंजी पर आपत्तियां आमन्त्रित की जावेंगी। प्रत्येक आपत्ति के लिए परीक्षार्थी को निर्धारित शुल्क रू. 100/- (रू. एक सौ मात्र) निर्धारित प्रक्रिया से जमा कराना होगा अन्यथा आपत्ति रजिस्टर नहीं होगी।
  • 14. परीक्षा केन्द्र के सम्बन्ध में किसी कठिनाई की स्थिति में परीक्षार्थी द्वारा उस केन्द्र के जिले से सम्बन्धित परीक्षा समन्वयक एवं जिला नियन्त्रण कक्ष, जिनके दूरभाष नम्बर बोर्ड की वेबसाईट पर उपलब्ध होंगे, से सम्पर्क किया जा सकता है।
  • 15. परीक्षाओं के सम्बन्ध में विभिन्न सोशल मीडिया पर किये जा रहे भ्रामक प्रचार पर विश्वास न करें। बोर्ड द्वारा राज्य स्तरीय प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में एवं बोर्ड की वेबसाईट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर प्रकाशित विज्ञप्ति द्वारा दी गई जानकारी को ही अधिकृत माना जावे।
  • नवीनतम एवं अद्यतन सूचनाओं की जानकारी के लिए बोर्ड की वेवसाइंट www.rsmssb.rajasthan.gov.in का नियमित रूप से अवलोकन करें।

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 Download Process

  • राजस्थान पीटीआई थर्ड ग्रेड भर्ती के एडमिट कार्ड कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट और एसएसओ आईडी पर जारी किए गए हैं
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यार्थियों को नीचे उपलब्ध करवाए थे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा
  • लिंक पर क्लिक करने के पश्चात अभ्यार्थियों को अपनी एसएसओ आईडी और उसके पासवर्ड भरकर लॉगइन करना होगा
  • एसएसओ आईडी के एप्लीकेशन में रिक्वायरमेंट पोर्टल के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा
  • अब आपको यहां ऊपर की तरफ गेट एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा
  • ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात आपको लाइब्रेरियन थर्ड ग्रेड भर्ती के एडमिट कार्ड नाम से ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगा
  • आपके सामने पीटीआई थर्ड ग्रेड भर्ती (शारारिक शिक्षक भर्ती) के एडमिट कार्ड की पीडीएफ कॉपी उपलब्ध हो जाएगी जिसे डाउनलोड कर ले और उसके दो प्रिंट भी निकलवा कर रख ले
  • एडमिट कार्ड के अलावा आपको परीक्षा सेंटर पर अपना फोटो युक्त पहचान आईडी भी लेकर जाना होगा परीक्षा केंद्र पर परीक्षा से 1 घंटे पूर्व पहुंचना होगा
  • इस तरह आसानी से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा आप कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से गेट एडमिट कार्ड ऑप्शन से भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं इसमें आपको अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 Download Senction

Rajasthan PTI Recruitment Admit Card जारी कर दिए गए हैं
Rajasthan PTI Recruitment ADMIT CARD DOWNLOADCLICK
Rajasthan PTI Recruitment ADMIT CARD NOTICECLICK
OFFICIAL WEBSITECLICK
JOIN OUR TELEGRAM CHANLECLICK
JOIN OUR WHATSAPP GROUPCLICK

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 कब जारी होंगे ?

Rsmssb Librarian Recruitment Admit Card 2022 आज 16 सितंबर 2022 को जारी किए जाएंगे

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 कैसे डाउनलोड करें ?

Rsmssb Pti Recruitment Admit Card 2022 डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां दी गई है

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock