chek migrant registration status

migrant status,migrant registration status ,how to check migrate registration status ,migrant registration
migrant registration -sarkari kagaj

दोस्तों राजस्थान सरकार ने लोक डाउन में फंसे अपने प्रवासी राजस्थानियो को राजस्थान लाने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ किये है जिनमे लोगो को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और कुछ लोग यह समझ रहे है की रजिस्ट्रेशन करते ही उन्हें पास मिल जायेगा लेकिन वास्तविकता में ऐसा नही है पास मिलने में समय लगेगा रजिस्ट्रेशन केवल आपकी जानकारी सरकार तक पहुचानें का साधन मात्र है .

@-रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात आपको एक टोकन नम्बर या रिसिप्ट नम्बर मिल जायेगा अगर नही मिलता है तो घबराने की जरूरत नही है .

@-आपके आवेदन की जाँच की जायेगी और जब रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पुरी हो जायेगी उसके बाद सभी आवेदनों की जाँच कर सम्बन्धित राज्य सरकार जहां आप रह रहे है उनको प्रेषित किया जायेगा वहा से अप्रूव होने के बाद आपको पास ऑनलाईन जारी कर दिया जायेगा जिसे आप अपने मोबाइल नम्बर या रिसिप्ट नम्बर या टोकन नम्बर डालकर डाउनलोड कर सकेंगे.

@-इस पुरी प्रोसेस में 3-4 दिन का समय लग सकता है इसलिए धेर्य रखे .

अपने आवेदन की स्थिति केसे चेक करे

1.अपने आवेदन की स्थिति चेक करने के लिए की आपको अप्रूवल मिला या नही निचे दिए गए लिंक पर क्लीक करे

click her to check your migrant registration status

2.लिंक पर क्लीक करते ही आपके पास एक नया पेज खुल जायेगा जिसमें दो ओप्शन दिए हुए होंगे

O mobaile number O recipt number

3.आपके पास रिसिप्ट नम्बर है तो रिसिप्ट नम्बर पर क्लीक करके रिसिप्ट नम्बर निचे बॉक्स में भरकर submit पर क्लीक कर दे.

4.अगर आपके पास रिसिप्ट नम्बर नही है तो आवेदन के समय जो मोबाइल नम्बर आपने दिए थे वो सलेक्ट करकर बॉक्स में रजिस्ट्रेशन के समय जो नम्बर दिए थे वो लिखकर सबमिट पर क्लीक कर दे .

5.आपके पास निचे आपके आवेदन की पुरी जानकारी आ जायेगी जिसमे आगे की और status का ओप्शन आएगा वहाँ अपने आवेदन का status देख ले pending लिखा हुआ आ रहा है या approve ,pending लिखा हुआ आ रहा है इसका मतलब है अभी आपका आवेदन वेटिंग में है .

दोस्तों इस प्रकार से आप आसानी से अपना रजिस्ट्रेशन का status चेक कर सकते है आपसे विनती है इस जानकारी को आप ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेयर करे ताकि सही जानकारी लोगो तक पहुच सके,आप उपर दिए गए सोशियल मिडिया के आयकन facebook,tweeter,taligram पर क्लीक करके हमारे साथ जुड सकते है या आप sarkarikagaj सर्च करकर हमारे साथ फेसबुक,टेलीग्राम,ट्वीटर पर follow करकर जुड सकते है ,जिससे आपके लिए जब भी कोई नयी जानकारी आये तो आपको मिल सके.

अगर आपने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नही किया है तो आप निचे दिए गए लिंक से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है

click here for new registration

2 thoughts on “chek migrant registration status”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

हमने देखा है आपने अपने ब्राउज़र में ऐड ब्लॉक कर रखें है

इस जानकारी को पढ़ने के लिए पहले अपने ऐड ब्लॉक के ऑप्शन को अपने ब्राउज़र सेटिंग से बंद करें तभी आप इसे पढ़ पाएंगे,असुविधा के लिए खेद हैं,धन्यवाद

Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro