lockdown me e pass online kese banwaye

epaas kese banwaye 
lockdown me paas kese banwaye 
onlaine paas 
e pass 
lockdown me pass kese banwaye
e pass online

दोस्तों लोकडाउन में एक महीने से ज्यादा घरों में रहने के बाद हर कोई अब बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है कुछ लोग जरूरी काम से तो कुछ बिना काम के भी बाहर निकलने का प्रयास कर रहे है और जब पुलिस द्वारा रोक लिया जाता हैं तो बहाने बनाकर बचने का प्रयास करते है ऐसे लोगो के कारण जरूरी काम से निकलने वाले लोगो को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कई बार तो वो पुलिस के गुस्से का शिकार भी हो जाते है .

इन्ही कारणों से राजस्थान सरकार ने ऑनलाईन e-passबनाने की प्रक्रिया प्रारम्भ की है जिसके द्वारा फेक्ट्री में जाने वाले लोग , सरकारी या गेर सरकारी ऑफिस में जाने वाले कर्मचारी ,मंडियों में जाने वाले किसान,गम्भीर बीमारियों से ग्रसीत मरीज या कोई जरुरतमंद व्यक्ति अपना ऑनलाइन पास बनवा सकता है जिसे दिखाने पर उसे पुलिस द्वारा रोका नही जाता है .

हम आपको निचे e pass बनवाने की पुरी प्रक्रिया बताने जा रहे है जिसके द्वारा आपको भी अगर कोई जरूरी कार्य है तो अपना e pass बनवा सकते है.

1.e pass बनवाने के लिए सबसे पहले आपको अपनी sso id बनानी होगी अगर आपके पास sso id पहले से बनी हुई है तो आप उसे भी काम में ले सकते है और अगर आपको sso id बनाना नही आता तो आप निचे दिए गए लिंक से आसानी से अपनी sso id बना सकते हो

sso id kese banaye click her

2.अगर आपके पास sso id है या नयी बना ली है तो निचे दिए गए लिंक पर क्लीक करे –

click her for e pass

3.लिंक पर क्लीक करने के बाद आपको सबसे पहले अपनी sso id से login करना होगा.

4.लोगिन करने के बाद सबसे आपको 3 ओप्शन दिखेंगे

अगर आप कम्पनी के लिए बनवाना चाहते हो तो उसमे company/firm सलेक्ट कर लो.

अगर आप खुद का अकेले का बनवाना चाह रहे हो तो individual सलेक्ट कर लो

अगर आप कोई बड़ी कम्पनी चलाते हो जिसमें आप अपने कर्मचारियों को स्वयं के स्तर पर पास जारी करना चाहते हो तो Register for self pass issue authority सलेक्ट कर लो

5.मान लीजिए आप खुद के लिए e pass बनवाना चाहते हो तो Individual सलेक्ट करने के बाद अपनी सामान्य जानकारी नाम,sso id,email id, खुद की फोटो, आपके किसी पहचान के कागज (आधार , वोटर id )की फोटो , अगर किसी कम्पनी में काम करते है तो कम्पनी की id card की फोटो अगर आप कम्पनी में आने जाने के अलावा किसी और जरूरी कार्य के लिए पास बनवाना चाह रहे हो तो company id card में फोटो अपलोड करने की जरूरत नही है .

6.उसके बाद आपको एक दिन के लिए पास चाइये या परमानेंट चाइये वो सलेक्ट करके अपना duty time या यात्रा में लगने वाला समय सलेक्ट कर लो अपने वहन का नम्बर लिख दो,कहा से कहा तक यात्रा करनी है वो सलेक्ट कर ले और अंत में पास बनवाने का कारण सलेक्ट करके submit application for pass पर क्लीक कर दे.

7.सक्षम अधिकारी द्वारा आपके आवेदन की जाँच करने के पश्चात अगर आपने उचित कारण दिया है तो आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जायेगा और इसी लिंक से आप अपना पास डाउनलोड कर सकेंगे.

दोस्तों यह आवश्यक जानकारी आप अधिक से अधिक लोगो तक शेयर जरूर करे ताकि सभी को इसका फायदा मिल सके और भविष्य में आप कोई भी सरकारी कागज या योजना का घर बैठे फायदा केसे ले सकते है की जानकारी चाइये तो हमारी वेबसाइट www.sarkarikagaj.com पर एक बार जरूर चेक करे जिससे आप अपने पैसे व समय की अवश्य बचत कर पाओगे.

नयी सरकारी योजनओं का तुरंत अपडेट प्राप्त करने के लिए व फेक न्यूज़ से बचने के लिए आप उपर दिए गए सोशल मिडिया आइकन पर क्लीक करके हमारे टेलीग्राम,फेसबुक ग्रुप से जुड सकते है या हमे tweeter पर भी फोलो कर सकते है .

1 thought on “lockdown me e pass online kese banwaye”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock